Search This Blog

Friday, May 10, 2013

hair tips of jawed habib in hindi


बाल चाहे जैसे हों लेकिन अच्छे ढंग से संवारे गए हों तो वे सौंदर्य में इजाफा कर देते हैं। हर किसी के बाल एक दूसरे से अलग होते हैं। ऐसे में उनकी जरूरत को ध्यान में रखते हुए आप कैसी हेयरस्टाइल बनाएं जानें।
1. फ्लफी इफेक्ट के लिए
बालों को शैंपू करने के बाद कंडिशनर लगाएं। जब हलके सूख जाएं तब जड से सिरे तक मूस लगाएं। पैडल ब्रश की सहायता से ब्लो ड्राई करें। अब एक राउंड थर्मो ब्रिसल ब्रश से धीर-धीरे बालों को स्ट्रेट करें। स्टाइलिंग स्प्रे डालें। फिर छोटे-छोटे सेक्शन में बांट कर सेल्फ होल्डिंग थर्मो रोलर्स लगाएं। हीट देकर 10 मिनट तक सेट करें। रोलर्स हटाकर ब्रश से हलके से वॉल्यूम देते हुए बालों को सेट करें। दूर से शाइन स्प्रे करें।
2. कर्ली इफेक्ट के लिए
बालों में अच्छी तरह मूस लगाएं। फिर राउंड थर्मो ब्रिसल ब्रश से जडों के पास से ब्लो ड्राइ करें ताकि वॉल्यूम मिले। बालों को एक से दूसरे कान तक सेक्शन में बांटें। बाकी बालों को पिनअप कर दें। फिर पीछे के बालों की स्टाइल बनाएं। एक सेक्शन लें और फिक्िसग स्प्रे लगाएं। आहिस्ते से आधा ट्विस्ट कर के टॉन्ग के बीच में लगाएं। अब सेक्शन को टॉन्ग के चारों ओर लपेटें। अब दूसरे सेक्शन को ट्विस्ट करें जैसे अंग्रेजी का आठ बनाना हो। पांच सेकंड रुकें। फिर लपेटे हुए सेक्शन को धीरे-धीरे खोलें। इस प्रकार पीछे के सारे बालों के सेक्शन को पूरा करें। जब सारे बाल संवर जाएं तब आगे वाले बालों के सेक्शन को उसी तरह कर्ल करें। उंगलियों से सेट करें। ब्रश न करें। ऊपर से शाइन स्प्रे करें।
3. स्ट्रेट एंड स्लीक
हलके गीले बालों पर मूस लगाएं। फिर दो भाग में बांट कर क्लिप लगाएं। उन दो सेक्शन से छोटे-छोटे सेक्शन निकालकर ब्रश से ऊपर से नीचे की दिशा में एयर फ्लो करें। जड के पास से सुखाते हुए नीचे की तरफ लाएं। हथेलियों में थोडा सा सीरम लेकर बालों पर फेरें।

No comments:

Post a Comment