Search This Blog

Tuesday, October 15, 2013

खिलते-मुसकराते बाल

अब ऐसे हेयरस्टाइल भी ट्रेंड में हैं जो शायद आपके चेहरे पर न अच्छे लगें। इसलिए किसी भी हेयरस्टाइल को आंख बंद करके अपनाने में समझदारी नहीं है। हेयर एक्सपर्ट जावेद की मानें तो हर युवती को ऐसा हेयरस्टाइल अपनाना चाहिए जो उसके चेहरे पर अच्छा लगे। यहां वे चेहरे के आकार के अनुसार ट्रेंडी हेयरस्टाइल बता रहे हैं। आप अपने चेहरे के अनुरूप उसे अपनाएं और बालों को चेहरे पर गुनगुनाने दें।
1. ओवल फेस: यह आदर्श चेहरा होता है। फिर चाहे बाल छोटे, कंधे तक या लंबे हों। इस बात का ध्यान रखें कि सारे बालों को पीछे की तरफ न करें। कुछ सामने की तरफ भी होने चाहिए। ताकि संतुलित लगे।
2. राउंड फेस: ऐसे चेहरे को हलका लंबा दिखाने के लिए सिर के ऊपर ऊंचा और और बाकी बाल चेहरे से सटे हुए रखें। छोटे और घने बाल ऐसे चेहरे पर अच्छे नहीं लगते।
3. चौकोर चेहरा: चेहरे के किनारों को गोलाकार करने और सॉफ्ट फेमिनिन लुक देने के लिए लॉन्ग लेयर कट हेयरस्टाइल अपनाएं। ताकि वे चेहरे के आसपास गिरें और ठोढ़ी को गोल शेप दें। स्ट्रेट लॉन्ग हेयर से बचें, क्योंकि वे आपकी जॉ लाइन को अधिक चौकोर दिखाएंगे।
4. हार्ट शेप: चेहरे को ठोढ़ी के पास भरा हुआ दिखाने के लिए बॉब हेयर स्टाइल अपनाएं। यह फुलर लुक देगा। क्राउन एरिया से ऊपर की तरफ बनाया गया हेयरस्टाइल न अपनाएं।

No comments:

Post a Comment